Health Alert: जिले में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी चिंता का विषय है, लेकिन यह राहत की बात है कि सभी नए मरीजों की हालत स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, जनवरी से अब तक कुल 1562 डेंगू और 460 मलेरिया के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में डेंगू के 56 नए मरीज मिले है।

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि मंगलवार को मिले डेंगू के नए रोगी अलीगंज सीएचसी क्षेत्र के 8, इन्दिरानगर-7, बीकेटी-3, चिनहट-3, ऐशबाग-4, सिल्वर जुबली-7, चन्दरनगर-9, सरोजनीनगर-4, मोहनलालगंज-2, एनके रोड-5, गोसााईगंज-2 और टूड़ियागंज सीएचसी क्षेत्र के दो मरीज हैं।

टीम द्वारा की गई जांच में मच्छरजनित स्थितियों के लिए 1083 घरों का निरीक्षण किया गया, जिसमें से 8 घरों को नोटिस जारी किया गया है। लोगों को बताया गया मच्छरों से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक रहें। लार्वा रोधी रसायनों का छिड़काव और स्वच्छता बनाए रखना इन बीमारियों के फैलाव को रोकने में मदद कर सकता है। स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों को देखते हुए उम्मीद है कि स्थिति जल्दी नियंत्रण में आ जाएगी। सभी को सावधानी बरतने और स्वास्थ्य विभाग की सलाहों का पालन करने की आवश्यकता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *