लखनऊ: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव और नतीजों के बाद अब मुख्यमंत्री चुनने का दिन आ चुका है. लेकिन इसके साथ ही राज्य में कोरोना के मामलों ने भी तेजी पकड़ ली है. बीते दिन बंगाल में एक दिन के भीतर सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक अहम बैठक भी बुलाई है.

एक दिन में सबसे ज्यादा मौत
बंगाल में मंगलवार को कोविड-19 से एक दिन में सबसे ज्यादा 107 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा 11,744 पहुंच गया है. इसके साथ ही राज्य में एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 17,639 नए मामले सामने आए हैं और सूबे में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 8,98,533 हो गई है.

हालांकि पिछले 24 घंटे में 16,547 लोग बीमारी से ठीक भी हुए हैं और फिलहाल राज्य में 1,20,946 मरीजों का इलाज जारी है. सोमवार को बंगाल में 57,748 कोरोना टेस्ट किए गए थे. राज्य में अभी 1.21 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

ममता ने बुलाई आपात बैठक
राज्य की सत्ता में फिर से वापसी कर चुकीं ममता बनर्जी आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रही हैं. इस बीच उन्होंने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दोपहर 12 बजे के करीब एक समीक्षा बैठक बुलाई है. इस बैठक में सूबे के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जिलों के डीएम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल मौजूद रहेंगे. चुनाव बाद कोरोना से निपटना ममता बनर्जी के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रहा है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *