लखनऊ: देश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है। बीते दिन 4 लाख 3 हजार 626 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह लगातार चौथा दिन था, जब 24 घंटे में 4 लाख से ज्यादा केस आए हैं। नए संक्रमितों के साथ मौतों का बढ़ता आंकड़ा भी चिंता का सबब बन रहा है। शनिवार को देश में 4,091 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई। हालांकि राहत की बात रही कि पिछले 24 घंटे में 3 लाख 86 हजार 207 लोगों ने कोरोना को मात दी। यह एक दिन में ठीक होने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए लोग नेचुरल तरीके अपना रहे हैं. रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए तमाम लोग अपनी डाइट में नारियल पानी को शामिल कर लिया है. आइए जानते हैं कोरोना में नारियल पानी के फायदों के बारे में…

नारियल पानी में पाए जाने वाले पोषक तत्व
नारियल पानी पूरे शरीर के लिए लाभदायक होता है. जानकारों को मुताबिक इसमें दूध से ज्यादा पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसमें कोलेस्ट्रॉल और वासा की मात्रा नहीं होती है.नारियल पानी में कैल्शियम,मैग्नीशियम, पोटैशियम, सोडियम और एंटीऑक्सीडेंट जैसे तत्व मौजूद होते हैं. जो पूरे शरीर को पॉवर देते हैं.

बॉडी को रखता है एक्टिव
नारियल पानी वर्कआउट करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. क्योंकि वर्कआउट करने के बाद नारियल पानी का सेवन करने से शरीर को तुरंत एनर्जी देता है. सुबह या शाम को एक्सरसाइज करने के बाद नारियल पानी का सेवन काफी लाभदायक होता है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *