लखनऊ। राजधानी के लखनऊ पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने बढ़ी फीस को वापस लेने का फैसला लिया है। लखनऊ पब्लिक स्कूल के संस्थापक प्रबंधक डॉ. एसपी सिंह ने अपने स्कूलों के सभी निदेशकों और प्रधानाचार्यों के साथ शनिवार को वर्चुअल बैठक की। जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा जारी शासनादेश पर चर्चा हुई। शासनादेश में इस सत्र में फीस न बढ़ाने का निर्देश दिया है, साथ ही जिन स्कूलों ने पहले ही फीस बढ़ा दी थी, उनको फीस वृद्धि वापस लेने का निर्देश दिया गया है। शासन के आदेश के बाद स्कूल प्रबंधन ने इस सत्र में की गई फीस वृद्धि को वापस लेने का निर्णय लिया है।

एसपी सिंह ने बताया कि गत जनवरी, फरवरी तक पूरा स्कूल खुल गया। इसलिए केवल ट्यूशन फीस में करीब 5 परसेंट की बढ़ोतरी की गई थी, जिससे शिक्षकों एवं कर्मचारियों की थोड़ी वेतन वृद्धि की जा सके। लेकिन, अब शासन के निर्देशानुसार फीस न बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: उन्नावः दबंगों ने किसान की पीट-पीटकर की हत्या, मचा हड़कंप

उन्होंने सभी को निर्देश दिया है कि कंप्यूटर, साइंस, लाइब्रेरी, क्रीड़ा, वार्षिक समारोह और परीक्षा शुल्क तब तक नहीं लिया जाएगा, जब तक स्कूल नहीं खुल जाते हैं। इसके साथ ही ये भी निर्णय लिया गया कि अगर किसी छात्र या छात्रा के माता-पिता का कोविड-19 से निधन हुआ है तो उन्हें अतिरिक्त छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन क्लासेस 10 जून तक लगातार चलती रहेंगी। 11 जून से 20 जून तक ऑनलाइन समर एक्टिविटीज आयोजित कराई जाएंगी। 21 जून से फिर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी जाएंगी।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *