लखनऊ। उत्तर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत चन्द्रलोक कॉलोनी, अलीगंज में लोगों ने उचित दर विक्रेता संजय मिश्रा पर राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। इस पर क्षेत्रीय पार्षद पृथ्वी गुप्ता ने निरीक्षण करने पहुंचे विधायक डॉ. नीरज बोरा से बताया कि उचित दर विक्रेता संजय मिश्रा कोरोना काल में भी जरूरतमंदों को राशन वितरण करने में मनमानी कर रहा है। वहीं मौके पर मौजूद एक कार्डधारक ने आरोप लगाया कि कोटेदार मेरा राशन कार्ड दो साल से अपने पास रखा है और राशन भी नहीं दे रहा है। इस बात पर विधायक डॉ. नीरज बोरा ने नाराजगी जाहिर की और मौके पर मौजूद क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी संतोष कुमार सिंह को उक्त प्रकरण की जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करने की बात कही।

विधायक ने नि:शुल्क राशन वितरण की हकीकत को परखा
कोरोना संकट में जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत निःशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है। इसकी हकीकत को परखने के लिए लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉक्टर नीरज बोरा क्षेत्र में निरन्तर उचित दर विक्रेताओं की दुकानों का निरीक्षण कर रहे हैं। विधायक दूसरे दिन मंगलवार को चन्द्रलोक कॉलोनी, अलीगंज स्थित संजय मिश्रा की दुकान पर पहुंचे। यहां उन्होंने दुकान पर मौजूद कार्डधारकों से विक्रेता के आचरण एवं वितरण के बारे में जानकारी ली। वितरित किए जा रहे गेहूं और चावल की गुणवत्ता, तौल की बारीखियों को भी समझा।और इतना ही नहीं बल्कि डॉ. बोरा ने कई कार्डधारकों को स्वयं राशन का वितरण किया। इस दौरान डॉ. बोरा ने मौजूद कार्डधारकों से पूछा कि राशन मिलने में कोई दिक्कत तो नहीं हो रही। साथ ही यह भी जानकारी ली कि राशन में कोई कटौती तो नहीं की जा रही है, जिस पर कई कार्डधारकों द्वारा राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया। विधायक डॉ. नीरज बोरा ने जांच कराकर उचित कार्रवाई का आदेश दिया।

विधायक डॉ. नीरज बोरा ने कार्डधारकों से कहा कि सभी लोग अपना वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। घर से निकलते समय मुंह में मास्क जरूर लगाएं। हाथों को सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी का ध्यान दें, जिससे आप व आस-पास के लोग कोरोना संक्रमण से बच सकें।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *