गुजरात। अहमदाबाद में एक बहू को प्रताड़ित करने को लेकर चौंका कर रख देने वाला मामला सामने आया है। एक बहू ने अपनी सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि उसे घर से निकालने के लिए ससुरालवालों ने अंधविश्वास का सहारा लिया। पति और ससुर के काम पर चले जाने के बाद रोजाना सास निर्वस्त्र हो जाती थी और फिर उसे पीटती थी। उसे बाथरूम में बैठकर खाना खाने पर मजबूर करती थी। इस दौरान सास खुद को ‘देवी’ कहती थी। दीपा का कहना है कि उससे मारपीट करने का यह सिर्फ एक मात्र बहाना था। क्योंकि पति और ससुर के घर पर न रहने के दौरान ही सास उसके साथ ऐसा करती थी। जब वह या बात पति या ससुर को बताती थी। तो वे कहते कि उसे ‘देवी’ आती है। दीपा का कहना है। कि इसमें पति और ससुर की भी मिलीभगत है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: आग के गोले में तब्दील हुई परिवहन निगम की 3 लग्जरी बसें

बता दें कि अहमदाबाद शहर के पश्चिमी इलाके में रहने वाली दीपा (बदला हुआ नाम) ने महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि शादी के बाद से ही उस पर किसी न किसी बहाने मायके से कोई न कोई नया सामान या घर में परेशानी की बात कहकर दहेज के रूप में कैश लाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। शादी के एक साल बाद बेटी पैदा हुई तो ससुराल वालों का अत्याचार और बढ़ गया।

बेटी के चलते पहुंची
दीपा बताती है कि उसकी शादी दोनों परिवारों की मर्जी से ही हुई थी। लेकिन ससुराल वाले दहेज लोभी निकले। वह शादी टूट जाने के डर से पुलिस थाने नहीं पहुंची। लेकिन, बेटी होने के बाद उसे उसके भविष्य की चिंता सताने लगी और जब बात बर्दाश्त के बाहर हो गई तो ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराना पड़ा।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *