लखनऊ। राजधानी के महानगर थाना क्षेत्र के निशातगंज की एक बिल्डिंग में आग लगने से दूसरी मंजिल पर एक परिवार आग की लपटों में घिर गया। आग की तेज लपटें देख कर स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ दमकल कर्मियों को सूचना दी। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से बिल्डिंग में फंसे परिवार को सकुशल बाहर निकाला। बताया जा रहा है, करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। मौके पर 1 दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। आग बुझाने का काम अभी भी चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, निशातगंज की पहली गली में रेहान बॉम्बे पेंट हाउस एंड कलर बैंक के नाम से एक शोरूम है। लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद चल रही थी। बुधवार को दुकान खोलने की इजाजत मिली, उसके बाद दुकानें खुली हुई थीं। दोपहर को दुकान में अचानक आग लगी और देखते ही देखते दुकान में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान दुकान की दूसरी मंजिल पर परिवार के रेहान उनकी पत्नी मोहसिना, 3 साल का बेटा अदीब और 2 साल की बेटी आयशा और उनका भाई लंच कर रहे थे। आग की तेज लपटों के बीच वहीं पर फंस गए। सूचना पाकर दमकल की एक के बाद एक करीब एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इसी दौरान दमकल कर्मी आग बुझाने के प्रयास में लगातार जुटे रहे। इस बीच आस-पास के रहने वालों में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

यह भी पढ़ें: 24 वर्षीय युवक ने की गोली मारकर आत्महत्या, होटल के कमरे में मिला शव

बता दें कि, दमकल कर्मियों ने आग बुझाने से पहले अंदर फंसे परिवार को निकालने का प्रयास किया। लेकिन हर तरफ आग की लपटों के बीच कोई उपाय नहीं सूझा। इसी बीच 4 जवान बगल वाले मकान के सहारे छत पर गए। यहां से रेहान के छत पर पहुंचे तो अंदर जाने वाले दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। जवानों ने किसी तरह दरवाजा तोड़ा और आग से होते हुए अंदर फंसे लोगों को कंबल में लपेट कर छत पर लाया गया। आग में फंसे दंपति की हालत तो ठीक है, लेकिन दोनों बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *