लखनऊ। औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में एक और महिला दहेज की बलि चढ़ गई। ससुराल वालों ने महिला की हत्या कर मामले को दबाने के लिए शव जला दिया। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। इसके बाद पुलिस शव की अस्थियों को एकत्रित कर जांच शुरू कर दी है। वारदात के बाद मृतका के ससुरालीजन मौके से फरार हो गए हैं।

कानपुर देहात के अकबरपुर से दिनेश शर्मा ने कोतवाली में पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उन्होंने अपनी बहन संगीता की शादी 4 साल पहले औरैया के चपटा गांव में रामकुमार के साथ की थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही बहन का पति रामकुमार, जेठ, जेठानी, बहनोई दहेज की मांग करने लगे। रामकुमार उसकी बहन संगीता को दहेज को लेकर प्रताड़ित करता था। इस दौरान संगीता ने एक बच्चे को जन्म दिया, फिर भी प्रताड़ना जारी रहा। जिसकी जानकारी संगीता ने कई बार दी और बताया कि यह लोग उसे दहेज को लेकर परेशान करते हैं और मारपीट करते हैं। इसके बाद कई बार समझौता कराया गया। लेकिन दहेज लोभी अपनी मांग करते हुए मारपीट करना और घर से दहेज लाने को कहते रहे। इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन समझौता होने के बाद उसे ससुराल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: मानसून से पहले सड़कों की नहीं हुई मरम्मत, चोट खाने को मजबूर राहगीर

मृतिका संगीता के भाई ने बताया कि बीती सुबह एक फोन आया और बताया आप की बहन संगीता को मारकर जला दिया गया है। इसकी जानकारी होते ही घर मे कोहराम मच गया। आनन फानन में परिवार के साथ चपटा गांव पहुंचे तो देखा बहन संगीता के घर में ताला लगा हुआ था। आस-पास से जब पता किया तो बताया एक बगीचे में संगीता को जलाया गया है। जिसके बाद उसने 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर संगीता की जली हुई चिता से अस्थियां लेकर कार्रवाई में जुट गई है।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *