लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रही। आए दिन ना जाने कितनों की जान सड़क दुर्घटना में चली जाती हैं, जिसका मुख्य कारण यातायात नियमों का उल्लंघन है। ऐसे में लोगो से यातायात नियमों का पालन कराने के लिए राजधानी के प्रमुख मार्गों पर स्पीड सेंसर कैमरा लगा दिए गए हैं। इसके साथ ही परिवहन विभाग की रोड सेफ्टी टीम ने संबंधित विभागों को सड़कें दुरुस्त करने के लिए चिट्ठी भी लिखी है। यातायात विभाग ने परिवहन विभाग की तरफ से मिली चिट्ठी के बाद 10 स्थानों को चिन्हित किया है। जहां कैमरे लगाकर गाड़ियों की स्पीड तय की जाएगी। अगर गाड़ी स्पीड से तेज चलती पाई जाती है तो उस गाड़ी का ऑटोमेटिक चालान हो जाएगा।

डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर की माने तो प्रमुख मार्गों पर स्पीड सेंसर कैमरे लगाए गए हैं। इससे जरिए वाहनों की गति पर अंकुश लगेगा। साथ ही स्टंट करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम व एलडीए सीमा में 40 किलोमीटर प्रति घंटा, तेलीबाग से मोहनलालगंज 40 किलोमीटर प्रति घंटा, लोहिया पथ पर 40 किलोमीटर प्रति घंटा, आईआईएम से दुबग्गा 60 किलोमीटर प्रति घंटा, लोहिया पथ पर 40 किलोमीटर प्रति घंटा, तेलीबाग से मोहनलालगंज 40 किलोमीटर प्रति घंटा लोगों की स्पीड रहेगी। स्पीड सेंसर कैमरा देखेगा कि अगर इससे ऊपर स्पीड जाती है तो इन पर भी ऑटोमेटिक चालान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राजधानी जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर भाजपा का कब्जा, आरती रावत 3 वोटो से हुई विजयी

इन स्थानों पर लगे हैं सेंसर कैमरे
खुर्रम नगर, अवध चौराहा, कुकरेल, लोहिया पथ, तेलीबाग, अहिमामऊ से सुल्तानपुर रोड, गला बाजार से कैंट रोड, अंबेडकर पार्क, शहीद पथ, रिंग रोड पर कैमरे लगे हैं। डीसीपी ट्रैफीक रईस अख्तर ने बताया कि अभी तक जानकारी में यह प्राप्त हुआ है कि इन 8 स्थानों पर सड़क दुर्घटनाएं बेहद खतरनाक होती है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *