लखनऊ। उन्नाव जिले के पुरवा थाना क्षेत्र में शनिवार को मियागंज ब्लॉक प्रमुख के मतदान के समय समाचार इंडिया न्यूज़  चैनल के पत्रकार कृष्णा तिवारी अपने साथियों के साथ संकलन के लिए गए थे। तभी सीडीओ उन्नाव दिव्यांशु पटेल व एक सफेद कुर्ता पायजामा धारी तथाकथित भाजपा नेता ने मिलकर पत्रकार कृष्णा तिवारी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इतना ही नहीं बल्कि पत्रकार के दोनों मोबाइल भी तोड़ दिए। घटना की जानकारी मिलते ही जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसो0 ने आपात मीटिंग कर मुख्यमंत्री ने सीडीओ के विरुद्ध तत्काल कारवाही की मांग की और अनिश्चित कालीन आंदोलन की चेतावनी भी दी।

पीड़ित पत्रकार कृष्णा तिवारी ने कहा कि मै ब्लॉक प्रमुख  चुनाव की न्यूज़ कवरेज कर रहा था। तभी बीजेपी कार्यकर्ता व  सीडीओ ने मेरे साथ बदसलूकी की। इतना ही नहीं मैं उनको अपना परिचय पत्रकार होने का देता रहा। बावजूद इसके उन्होंने ने मेरी एक न सुनी और मुझे दौड़ा-दौड़ा के पीटा। मजेदार बात यह कि घटना के वक्त मौजूद पुलिस प्रशासन भी मौन रहा। सीडीओ ने मेरे दोनों मोबाईल भी तोड़ दिए है।

उल्लेखनीय है कि घटना की खबर फैलते ही  पत्रकार आक्रोशित होकर मियागंज रोड पर आकर बैठ गए और सीडीओ मुर्दाबाद उन्नाव प्रसाशन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। बतातें चलें कि सीडीओ की गुंडागर्दी से पत्रकारों में जबरदस्त गुस्सा है जिले भर में आंदोलन की तैयारी तेज हो गई है। सीडीओ के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की जा रही है। इसी संदर्भ में जिले के चर्चित पत्रकार संगठन जन हितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने आपात मीटिंग कर घटना की घोर निन्दा की है।

अध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय ने मुख्यमंत्री से मांग की कि गुण्डा किस्म सीडीओ के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही की जाए वरना आंदोलन ही एक मात्र रास्ता है। मीटिंग में महामंत्री दिनेश साहू, कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश शुक्ल, जिला महामंत्री देवेश गुप्ता, उपाध्यक्ष सुशील तिवारी, पत्रकार रामू सिंह, विधि परामर्शदाता अरुण मिश्र, आनन्द शर्मा, रामचन्द्र शर्मा, अनुज गौतम, ओमप्रकाश शुक्ल, सहित काफी संख्या में एसो0 के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

कार्यवाही की जद में पड़ता देख सीडीओ ने दी सफाई
उन्नाव सीडीओ दीपांशु पटेल का कहना है कि पत्रकार के पास प्रेस कार्ड नही था। मै भीड़ में पत्रकार को समझ नही पाया। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को गाली दी और सीडीओ होंगे तो अपने घर के  तब  मैं अपने को अपमानित होता देख पत्रकार को समझाया। सीडीओ ने अपनी कलाई में भी चोट लगने की बात कही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *