लखनऊ। शनिवार को जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसो0 उ0प्र0ने हसनगंज तहसील के आर0के बाबू द्वारा पत्रकारों के साथ की गई मारपीट व गाली गलौज को लेकर कड़ा एतराज जताया। पत्रकारों ने  मुख्यमंत्री से मांग की कि सम्पूर्ण प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच की जाए व आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो।जरिये ज्ञापन पत्रकारों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की भी मांग उठाई।

सनद रहे कि हसनगंज तहसील में कार्यरत आर0के0 लिपिक रामबहादुर भृष्टाचार की सभी सीमाएं लांघ चुका है आरोप है कि इसने वोटर लिस्ट में धांधली करवाने इसने नाम और नामा कमाया खूब कमाया इसकी भृष्ट कार्यशैली की चर्चाएं आम हो चुकी हैं।हद तो तब हो गई जब इसने तहसील न्यायालय से नायाब तहसीदार के फर्जी हस्ताक्षर कर पत्रावली निरस्त कर दी।यह जानकारी जब तहसीलदार को हुई तो उन्होंने आलाधिकारियों को पत्र लिखा चूँकि जानकारी सार्वजनिक हो चुकी थी लिहाजयि पत्रकारों बेईमान आर के कारनामे को खबर का हिस्सा बनाया।

खबर छपने से पगलाए आर के रामबहादुर ने गत 15 जुलाई को सुबह 11 बजे पत्रकार आशीष मिश्र व सर्वेश रावत के साथ मारपीट कर दी खास यह कि अफसरो के संरक्षण में फल फूल रहा यह बेईमान सारा घटनाक्रम तहसील के अंदर घटित किया।पत्रकारों के साथ हुई घटना की हर तरफ निंन्दा हो रही है। पत्रकारों की मानें तो राज्य में पत्रकारों की सुरक्षा हेतु समुचित कानून न होने से आये दिन पत्रकारों के साथ घटनाएं होती हैं।उल्लेखनीय है कि पत्रकारों के साथ घटित घटना को लेकर जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसो0 ने जिलाध्यक्ष सुनील सिंह के नेतृत्व में राज्य के मुख्यमंत्री से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए उपजिलाधिकारी राजेश चौरसिया को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय,महामंत्री दिनेश साहू,उपाध्यक्ष सुशील तिवारी,कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश शुक्ल,जिला महामंत्री देवेश गुप्त,ओमप्रकाश शुक्ल,अनुज रावत,राजकुमार सहित काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *