लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है. बयानवाजी का दौर भी जारी है. इन सबके बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्‍ट्रीय महासचिव और राज्‍यसभा सदस्‍य सतीश चंद्र मिश्र ने शुक्रवार को राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के लगभग 13 प्रतिशत ब्राह्मण तथा करीब 23 प्रतिशत दलित एक साथ आ जायें और अन्य समुदाय का भी समर्थन मिल जाए तो राज्य में अगली सरकार बसपा की ही बनेगी.

शुक्रवार को अयोध्या के एक रिसॉर्ट में बसपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए मिश्र ने कहा कि 2007 में सभी समुदाय के लोगों ने खास कर दलित व ब्राह्मण समुदायों ने भाईचारा बना कर पार्टी को भारी समर्थन दिया और पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई थी. मिश्र ने कहा कि आज फिर समय की मांग है कि 2022 के चुनाव में यह भाईचारा बने और बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बने ताकि ब्राह्मण समाज का मान-सम्मान फिर से कायम हो सके.

बसपा महासचिव ने कहा, ‘पिछली बार 2007 में सरकार बनने पर तब की मुख्यमंत्री एवं हमारी नेता मायावतीजी ने ब्राह्मण समाज को सत्ता में बढ़-चढ़कर भागीदारी और सम्मान दिया था लेकिन आज जाति विशेष को वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा निशाना बनाया जा रहा है.’ अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देते हुए मिश्र ने दावा किया, ‘यदि लगभग 13 प्रतिशत ब्राह्मण तथा 23 फीसदी दलित मिल जाए एवं अन्य समुदाय का भी समर्थन मिल जाए तो सरकार बसपा की ही बनेगी

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *