लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव  की विभिन्न पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बहुजन समाज पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी (SP) ने भी ब्राह्मण वोट बैंक  पर नजर जमा ली है. पार्टी जल्द ही ब्राह्मण सम्मेलन करने जा रही है. इसके चलते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी के पांच ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात भी की.

समाजवादी पार्टी का यह ब्राह्मण सम्मेलन यूपी के बलिया जिले से शुरू होगा. ब्राह्मण नेताओं ने अखिलेश यादव को भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट की. ‘आजतक’ से फोन पर बातचीत में ब्राह्मण चेतना मंच और सपा के पूर्व विधायक संतोष पांडे ने कहा, ”आज हुई राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन करने का फैसला लिया है.”

उत्तर प्रदेश में 13 फीसदी ब्राह्मण हैं, जिनके वोट्स विभिन्न दल हासिल करना चाहते हैं. पिछले दिनों बसपा ने भी प्रबुद्ध वर्ग संवाद सुरक्षा सम्मान विचार गोष्ठी यानी ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत की थी. 23 जुलाई से अयोध्या से शुरू किया गया ब्राह्मण सम्मेलन पांच चरण में होगा. सभी का आगाज यूपी के अलग-अलग धार्मिक नगरी से किया जा रहा है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *