लखनऊ। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अगर एक तरफ टू व्हीलर मोटरसाइकिल्स का क्रेज है तो वहीं एक सेगमेंट ऐसा भी है जहां कंपनियों ने धूम मचा रखी है। जी हां हम यहां बात कर रहे हैं स्कूटर सेगमेंट की। स्कूटर की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। लोग अब पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और ऐसे में उन गाड़ियों की तलाश में हैं जिनमें आपको ज्यादा माइलेज मिलती है। स्कूटर्स के बढ़ते क्रेज और पेट्रोल की कीमतों से परेशान ग्राहकों के लिए हम आज तीन ऐसे स्कूटर्स लाएं हैं जिसमें आपको कम कीमत में ज्यादा माइलेज मिलता है। वहीं इन स्कूटर्स का डिजाइन और लुक का भी काफी बेहतरीन है। तो चलिए जानते हैं कि लिस्ट में किन तीन कंपनियों का स्कूटर शामिल है और सबसे ज्यादा माइलेज कौन देता है।

TVS Ntorq 125: इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 93 हजार रुपए से लेकर 97 रुपए तक है। इसमें आपको अलग-अलग वेरिएंट मिलते हैं। स्कूटर के फीचर्स की अगर बात करें, तो इसमें आपको 125cc का इंजन मिलता है जो 10.2 PS का पॉवर और 10.8Nm का टॉर्क देता है। वहीं इसकी सबसे खास बात इसका माइलेज है। जहां आपको 47 किलो मीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज मिलता है। स्कूटर में डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर लगा हुआ है। और जहाँ तक बात करे इस गाड़ी के लुक की तो देखने में काफी जबरदस्त लगती है।

यह भी पढ़ें: यूपी में हड़ताल पर एम्बुलेंस कर्मी, जीवन रक्षक वाहन नहीं मिलने से मरीज परेशान

Hero Maestro Edge: इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 86 हजार रुपए से लेकर 93 हजार रुपए तक है। स्कूटर के माइलजे की अगर बात करें तो कंपनी का कहना है कि, इसमें आपको 53 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। वहीं इसका इंजन 125cc का है जो 9.12PS का पॉवर और 10.4Nm का टॉर्क देता है। इसमें आपको डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

होंडा Dio: ये तीन अलग अलग वेरिएंट में आता है। इसकी कीमत 74 हजार रुपए से शुरू होकर 81 हजार रुपए तक जाती है. स्कूटर के माइलेज की अगर बात करें तो कंपनी का कहना है कि, ये स्कूटर 55 किलो प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसमें 110cc का इंजन लगा है जो 7.76ps का पॉवर और 9Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में आपको ड्रम ब्रेक और ट्यूबलेस टायर मिलता है।

https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *