लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चिनहट के तिवारीगंज में मॉडल शॉप से 3 लाख की लूट के मामले में पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी तो रविवार सुबह दुकान के दो सेल्समैनों को ही पूछताछ के बहाने बुलाकर हिरासत में ले लिया। रात तक दोनों को नहीं छोड़ा तो मॉडल शॉप का मैनेजर अपने दोस्त के साथ खाना देने चिनहट कोतवाली गया। वहां पुलिसकर्मियों ने मैनेजर व उसके साथी को बंद करके बेंत से बुरी तरह से पीट दिया। देर रात अधिकारियों के हस्तक्षेप पर पुलिस ने मैनेजर व उसके साथी को छोड़ा तो दोनों ने वीडियो बनाकर पुलिस की करतूत बताते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की है।

चिनहट के तिवारीगंज स्थित मॉडल शॉप पर कुछ दिन पहले तीन बदमाशों ने सेल्समैन शशांक जायसवाल से तीन लाख रुपये लूटे थे। पुलिस ने रविवार सुबह सेल्समैन शशांक जायसवाल व बबलू यादव को पूछताछ के लिए चिनहट कोतवाली बुलाया था। रात 10 बजे तक दोनों नहीं लौटे तो मॉडल शॉप के मैनेजर विशाल सिंह अपने मित्र अभय सिंह के साथ दोनों को खाना देने चिनहट कोतवाली गए। अभय व विशाल का आरोप है कि कोतवाली में सेल्समैन शशांक जायसवाल व बबलू यादव के बारे में पूछने पर उपनिरीक्षक व सिपाही भड़क गए और गालियां देने लगे। फिर कुछ पुलिसकर्मी कोतवाली कार्यालय के गेट से दोनों को भीतर खींच ले गए। वहां मोबाइल छीनने के बाद बेंत और चमड़े के पट्टे से दोनों को बुरी तरह से पीटा।

यह भी पढ़ें: संदिग्ध अवस्था में खेत में मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

आरोप है कि सादे कपड़े में मौजूद एक युवक ने अभय का गला दबा दिया। सांसें उखड़ने लगीं तो अन्य पुलिसकर्मियों ने अभय को उससे छुड़ाया।
विशाल सिंह के किसी परिचित ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की तो देर रात उन्हें व अभय को कोतवाली से छोड़ा गया। इसके तुरंत बाद विशाल व अभय ने एक वीडियो बनाया, जिसमें अपनी चोेटें दिखाते हुए पुलिस की बर्बरता के बारे में बताकर उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। वहीं इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी का कहना है कि घटना के वक्त मैं वहां मौजूद नहीं था, घटना की जानकारी की जा रही है।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *