लखनऊ। यूपी में ऐंबुलेंस चालकों की हड़ताल पर सरकार सख्त रवैया अपनाने जा रही है। जान-बूझकर कर अवरोध उत्पन्न करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है। सरकार के आदेश के मुताबिक, अगर ऐंबुलेंस न मिलने पर किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो एफआईआर दर्ज की जाएगी। ऐंबुलेंस कम्पनी सहित चालकों पर एफआईआर दर्ज होगी। आरोपी ऐंबुलेंस चालक जेल भी भेजे जा सकते हैं। यूपी मे 4000 ऐंबुलेंस चालक हड़ताल पर हैं।

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण यदि प्रदेश में किसी भी मरीज की मौत हुई तो संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और गृह विभाग द्वारा इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। सीएम ने कहा कि शासकीय सेवा के लोग, निजी/आउटसोर्सिंग सेवा से संबंधित लोग, निर्धारित दायित्वों का पूरी कर्मठता के साथ निर्वहन करें। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हर मरीज को त्वरित चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हों।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: एमजे फन सिटी पर चला प्रशासन का डंडा, ढहाया 50 करोड़ का अवैध निर्माण

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर
वहीं ऐंबुलेंस सेवा की हड़ताल को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नोडल अधिकारी के साथ हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं। लखनऊ में आज 102 व 108 ऐंबुलेंस सेवा देने वाले कर्मियों की हड़ताल को देखते हुए सीएमओ को ऐंबुलेंस फ्लीट से ऐंबुलेंस का आवंटन किया गया। विजय कुमार को मोबाइल नंबर 9335213689 के साथ नामित किया गया, ऋषि यादव मोबाइल नंबर 97982 82727 के साथ नामित किया गया। इन नम्बरों पर संपर्क कर ऐंबुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *