लखनऊ: यूपी में सत्ता के लिए जंग तेज हो गई। गठबंधन के लिए कई पार्टियां एक-दूसरे से हाथ मिला रही है। चुनावी दंगल में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी भी कूदेगी, वह भी समाजवादी पार्टी के साथ। यानी दोनों दलों में गठबंधन हो गया है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अखिलेश यादव से यूपी चुनाव 2022 के लिए हाथ मिला लिया है। इसकी घोषणा लखनऊ में प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के महासचिव केके शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव ने की। उन्होंने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ एनसीपी चुनाव लड़ेगी। सपा अध्यक्ष से इस बारे में चर्चा हो चुकी है। केवल सीटों का चयन होना बाकी है।

मिली जानकारी के अनुसार आज लखनऊ में प्रेस वार्ता में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महासचिव केके शर्मा कहा कि उत्तर प्रदेश का बुरा हाल है। इसे सुधारना होगा। यहां समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर हम चुनाव लड़ेंगे। इस बाबत सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात भी हो गई है और अब केवल सीटों का चयन होना है।

उन्होंने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन करना गलत है पर अगर कोई इच्छा से धर्म परिवर्तन कर रहा है तो इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव ने कहा कि एक अगस्त से एनसीपी प्रदेश भर में प्रदेश बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन की शुरुआत करेगी। जिसमें किसानों और नौजवानों पर फोकस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति खराब है। किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन उनकी सुनी नहीं जा रही है। अब एनसीपी भी इस मुहिम में उनके साथ है और गांव-गांव जाकर अभियान चलाएगी।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *