लखनऊ। भोले के नगरी काशी में सावन महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। यहां शिव की भक्ति के अलग-अलग रंग देखने को मिलता है। इस बार शिव की भक्ति फैशन ट्रेंड में शामिल हो गई है। जिसके बाद शिव भक्ति टैटू बनवा रहे हैं। ऐसे में टैटू के बाजारों में भगवान शिव समेत, त्रिशूल, डमरू,और ओम के परमानेंट टैटू बनवाने की डिमांड जोरों पर है। इस डिमांड को देखते हुए टैटू शॉप मालिकों ने सावन ऑफर की भी शुरुआत कर दी है।

आधुनिकता के इस जमाने में युवाओं में टैटू बनवाने का प्रचलन खासा जोरों पर है। युवा और युवती अलग-अलग डिजाइन के टैटू अपने शरीर पर बनवाते हैं। लेकिन महादेव की नगरी में चाहे लड़की हो या फिर लड़का वह महादेव के भक्ति के ही रंग में रंगे हुए रहते हैं। ऐसे में सावन के महीने में यह युवा महादेव के भक्ति अनोखे तरीके से कर रहे हैं। टैटू शॉप पर लगी लंबी कतार अपने बारी का इंतजार कर रही है। यहां आने वाले अधिकतर युवा अपने शरीर पर महादेव से संबंधित तस्वीर टैटू के रूप में बनवाना चाहते हैं। वह भी स्थाई तौर पर भाषा डिमांड में है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ नगर निगम नहीं सार्वजनिक कर रहा ऑडिट रिपोर्ट, गड़बड़ी की आशंका

महादेव की प्रतिमा डमरू त्रिशूल और ओम जो अलग-अलग डिजाइन के तरीके से यह युवा अपने शरीर पर टैटू के रूप में बनवा रहे। उनका कहना है सावन मास है और यह काशी नगरी है हम महादेव के चरणों में अपनी भक्ति इस रूप में पेश कर रहे हैं ताकि महादेव का साथ हमारे साथ हमेशा बना रहे। युवाओं की यह भीड़ और उत्साह देखकर टैटू के दुकानदार भी महादेव के भक्ति में सावन का ऑफर लेकर आ गए। दुकानदारों ने बकायदा 20% तक का छूट भी दे रखा है। दुकानदार अशोक गोगिया का कहना है कि सावन माह में इनका उत्साह अपने चरम पर है। ऐसे में हम लोग भी पूरे सावन माह ऐसे अनोखे महादेव के भक्तों के लिए सावन के ऑफर दे रहे हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *