लखनऊ। राजधानी लखनऊ के डालीगंज स्थित प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर को धमकी भरा पत्र मिला है। इसे लेकर डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्‍या‍गिरि ने धमकी भरा पत्र भेजने वालों की चेतावनी दी है। महंत देव्‍यागिरि ने कहा, कि अगर मंदिर या धर्म स्‍थल का कुछ क्षतिग्रस्त हो जाएगा तो उसकी पूर्ति की जा सकती है, लेकिन किसी मानव का क्षतिग्रस्त होना बहुत ही कष्टदायी होता है। ऐसे में सबसे अपील है कि वह अपनी सुरक्षा स्‍वयं करें। पुलिस पर ज्यादा भार नहीं डाला जा सकता है।

धमकी देने वालों को कड़ा संदेश
देव्‍यागिरि ने धमकी पत्र भेजने वाले दूसरे धर्म के लोगों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि, अगर हमारे उपासना स्थल नहीं बचेंगे तो आपके भी आगे बचने नहीं पाएंगे। सावन का महीना चल रहा है और अगर ऐसी धमकियों से भक्त हतोत्साहित होते हैं तो यह अच्छी बात नहीं है। उन्‍होंने कहा कि, जो पत्र मिला है उसमें साफ-साफ लिखा है कि अगर 14 तारीख तक उन आतंकवादियों को नहीं छोड़ा गया तो हम कहर बसाएंगे। महंत ने नवयुवकों और हिंदू धर्म के लोगों की ओर से आह्वान करते हुए कहा कि अगर हमारे धर्म स्थल या मंदिर पर कोई क्षति पहुंची तो आपके भी धर्म स्थल और सोने की जगह नहीं बच पाएंगे।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्कूल

हनुमान मंदिर में भी मिला था धमकी भरा पत्र
बता दें कि इससे पहले भी लखनऊ के अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर में भी एक ऐसा ही पत्र प्राप्त हुआ था। यह पद रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अलीगंज के नए हनुमान मंदिर के पते पर भेजा गया था। दरअसल, लखनऊ में बीते दिनों संदिग्ध आतंकी पकड़े गए थे। इन्हीं की रिहाई को लेकर लखनऊ के दो अलग-अलग मंदिरों को धमकी भरे पत्र भेजे गए हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *