लखनऊ। देशभर में इन दिनों मानसून की बारिश लोगों के लिए काल साबित हो रही है। मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में हालात बेकाबू हैं। मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिन और यहां मौसम उसी तरह का बना रहेगा। मानसून की बारिश एक बार फिर से लोगों के लिए आफत बनी हुई है। कहीं बाढ़ का पानी नदियों का जलस्तर बढ़ा रहा है, तो कहीं गांव गांव तबाह हो चुके हैं। क्या मध्य प्रदेश क्या दिल्ली, क्या बिहार और क्या यूपी, उत्तराखंड। हर जगह भारी बारिश तबाही का मंजर लेकर आ रही है। आसमानी आफत से बने तबाही का मंजर अभी कुछ दिन और थमने वाला नहीं है। मौसम विभाग की ओर से अगले 5 दिन और देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की तगड़ी मार झेल रहे मध्ये प्रदेश को पांच दिनों तक कोई बड़ी राहत नहीं मिलने वाली है। उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में बारिश का कहर जारी है, और अगले 5 दिन ऐसे ही बीतने वाले हैं।

5 दिन मध्य प्रदेश में बरसेगी ‘आसमानी आफत’
मध्य प्रदेश में बाढ़ से हालात हर दिन, हर पल बेकाबू होते जा रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है। जिसमें प्रदेश के लिए अगले 5 दिनों तक कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। वहीं अगले 24 घंटे में प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में भी दिखेगा बारिश का कहर
मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू हैं। बाढ़ से पश्चिम बंगाल बेहाल हो चुका है। कहीं लोगों के घर पानी में बह गए हैं तो कहीं सैलाब लोगों को अपने साथ बहाकर ले गया। पश्चिम बंगाल में लगातार बाढ़ के कहर जारी है और आगे भी इसी तरह के हालात बने रहेंगे। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा और झारखंड में भी अगले 24 घंटे बारिश होनी की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: चैन की नींद सोना चाहते हो, तो इन चीजों का भूल कर भी ना करें सेवन

बाढ़ से बेहाल बिहार, फिर बरसेगा ‘सैलाब’
बिहार की तस्वीरें इन दिनों डरावनी हैं। हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। कहीं खेत नदियों में तबदील हो चुके हैं, तो कहीं गांव के गांव खाली हो गए हैं। आफत की ये बारिश अभी भी तबाही मचानी बंद नहीं करेगी। 7 अगस्त से 9 अगस्त के दौरान बिहार के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। पहले से ही बाढ़ से त्रस्त बिहार पर फिर से आसमानी आफत कहर बरपाएगी। वहीं मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि पूर्वोत्त र राज्यों में नौ अगस्ता तक कहीं-कहीं मूसलाधार के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है। इसमें 10 अगस्त से और इजाफा होने की संभावना है।

पहाड़ी और मैदानी राज्यों में बरसेंगे बादल
अगले 5 दिन पहाड़ी और मैदानी दोनों इलाकों में बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में व्यापक बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं 9 अगस्त तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में बादल बरसेंगे।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *