लखनऊ। देश की सम्मानित सामाजिक संस्था ‘संकल्प एक नई सोच…’ द्वारा ‘डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी’ की स्मृति में ‘राष्ट्र गौरव पुरस्कार’ का आयोजन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के स्पीकर हॉल दिल्ली में किया गया। संस्था के अध्यक्ष श्री जितेंद्र शर्मा ‘बॉक्सर’ ने बताया कि इस खास अवसर पर मुख्य रूप से उदयपुर से लोकसभा सांसद श्री अर्जुन लाल मीणा, राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक बाजपेई, श्री रामलोक मंदिर सोलन, हिमाचल प्रदेश के महंत डॉ. भरत झा, भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी श्री तूलेश्वर प्रसाद, फिल्म अभिनेता एवं प्रोड्यूसर श्री राजवीर शर्मा, लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अभय वर्मा, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन श्री बी.एस. पँवार सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे। श्री जितेंद्र शर्मा ‘बॉक्सर’ ने बताया कि राजनीति के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए लोकसभा सांसद श्री अर्जुन लाल मीणा को ‘अटल रत्न लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ एवं ‘राष्ट्र गौरव पुरस्कार’ से विशषतौर पर सम्मानित किया गया। वहीं पत्रकारिता के क्षेत्र में ‘कलम के सच्चे सिपाही’ श्री अनिल नरेंद्र जी को भी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड ‘डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम नेशनल आइकन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. भरत झा ने बताया कि आज ‘संकल्प’ एक नई सोच… एवं ‘मीडिया न्यूज’ के संयुक्त तत्वावधान में इस कार्यक्रम में साहित्य, शिक्षा, संगीत, खेल, विधि एवं न्याय, लोक प्रशासन, पत्रकारिता, समाजसेवा, राजनीति आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को ‘डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति राष्ट्र गौरव पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। श्री मीडिया भास्कर ने बताया कि इस अवसर पर ‘मीडिया न्यूज’ द्वारा ‘राइजिंग स्टार बिजनेस अचीवर्स अवार्ड’ का भी आयोजन किया गया, जिसमें देशभर के चुनिंदा युवा उद्यमियों को सम्मानित किया गया।

इस खास मौके पर देश-विदेश में सुप्रसिद्ध जादूगर श्री अमर सिंह जी को भी समाज के प्रति उनकी उत्कृष्ट व सराहनीय कार्यों को देखते हुए उन्हें ‘डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति राष्ट्र गौरव पुरस्कार’ से विशषतौर पर सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में एक बार और ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया होल्डर’ में दो बार अपना नाम दर्ज करा चुके सुप्रसिद्ध युवा जादूगर श्री अमर सिंह को पिछले दिनों जादू, अभिनय व पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए ‘भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम नेशनल आइकॉन अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया गया था । उल्लेखनीय है कि पिछले 13 वर्षों से जादू कला के क्षेत्र में अपना उल्लेखनीय योगदान देते हुए युवा जादूगर श्री अमर सिंह देश-विदेश में 1500 से अधिक जादू के शो से अपने नाम का परचम फहरा चुके हैं। जादू कला क्षेत्र के साथ-साथ श्री अमर सिंह ने थियेटर व पत्रकारिता क्षेत्र में भी अपने नाम का लोहा मनवाया है। श्री अमर सिंह विभिन्न मैजिक प्रतियोगिता में 7 बार अवॉर्ड विनर का खिताब पा चुके हैं। साथ ही ‘‘रिकॉर्ड होल्डर रिब्लिक यूएसए’’ ने भी युवा जादूगर श्री अमर सिंह की जादूई कला को देखते हुए उनकी मुक्तकंठ से सराहना की है। इंटरनेशनल बेस्ट परफॉर्मर के रूप में ख्याति पाने वाले जादूगर अमर सिंह दूरदर्शन, पोगो चैनल, सोनी टीवी व होमशॉप 18 जैसे अनेक प्रतिष्ठित चैनेलों पर भी अपनी जादू की कला से सभी दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। इंटरनेशनल जादू संस्थाओं में जिम्मेदार पदाधिकारी के रूप में कार्य करने वाले युवा जादूगर श्री अमर सिंह ‘‘क्लब मैजिक जे10 (वियतनाम)’’ के चेयरमैन पद के साथ-साथ ‘‘श्रीलंका मैजिशियंस सोसायटी (श्रीलंका)’’ के वाइस चेयरमैन पद को भी सुशोभित कर रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *