लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘चचा जान’ बताया है। टिकैत का कहना है कि भाजपा और औवेसी में अंदरखाने मिलीभगत है।

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सभा को संबोधित करने के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “भाजपा के चाचा जान (असदुद्दीन ओवैसी) उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गए हैं। ये उसका सहारा लेंगे इनका उसको आशीर्वाद है। अगर वह (ओवैसी) उन्हें (भाजपा) गाली देंगे, तो वे उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं करेंगे। वह किसानों को यहां बरबाद करेगा। ये लोग एक ही टीम में हैं। आपको इनकी चाल समझने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि, सीएम योगी ने इससे पहले अब्बा जान शब्द का इस्तेमाल किया था। बीते रविवार को कुशीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें राशन मिल रहा है और 2017 से पहले ये राशन उन्हें कहां से मिल रहा था?

योगी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ‘अब्बा जान’ वाली टिप्पणी की थी। पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार का परोक्ष रूप से उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा था, ‘‘अब्बा जान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे। पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था। अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था। आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा।’’

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *