लखनऊ। चंदौली जिले के सैयदराजा थाना में बीजेपी नेता की पिटाई के बाद पुलिस से हुई बदसलूकी मामले में पुलिस फ्रंट फुट पर आ गई है। दारोगा शिव बाबू यादव को धमकाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को चुनौती देने वाले युवक को आधी रात मुगलसराय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए वीडियो प्राप्त हुआ, जिसमें युवक एसआई के साथ दुर्व्यवहार करते दिखा। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सैयदराजा थाने में मंडल उपाध्यक्ष की पिटाई के बाद जिले वरिष्ठ नेता थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए। इसी दौरान अति उत्साह में एक कार्यकर्ता ने एसआई शिव बाबू की वर्दी पर ठोकते हुए धमकी दी, जो उसे भारी पड़ गया। एसआई ने न सिर्फ युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, बल्कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। मंगलवार की रात भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, महामंत्री जितेंद्र पांडेय, पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह आदि नेता बीजेपी कार्यकर्ता के समर्थन में सैयदराजा थाने में बैठे थे। इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ता व भाजपा आईटी सेल के पूर्व पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने अति उत्साह में मर्यादाएं लांघ दीं। उसने वहां मौजूद एसआई शिव बाबू की वर्दी पकड़ ली और देख लेने की धमकी भी दी। पुलिस महकमे ने इसे काफी गंभीरता से लिया और बुधवार की देर रात एसआई ने शैलेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए वीडियो प्राप्त हुआ, जिसमें युवक एसआई के साथ दुर्व्यवहार करते दिख रहा है। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत करने के साथ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक आज, प्रियंका गांधी लेंगी फीडबैक

दरअसल, सैयदराजा निवासी दो पक्षों में मारपीट हो गया था। इस मामले में दोनों पक्ष के लोगों को पुलिस ने शाम 8 बजे बुलाया था। लेकिन संबंधित दारोगा दीपक पाल मौके पर मौजूद नहीं थे। इस दौरान भाजपा नेता टुन्नू अपने परिचित को लेकर थाना पहुंचे और दोनों पक्षों में सुलह समझौते की बात हो रही थी, तभी थाने पर मौजूद एक एसआई से कहासुनी हो गई। इसके बाद एसआई ने अपने अधीनस्थ सिपाहियों संग मिलकर टुन्नू मद्धेशिया की कमरे में बंद कर पिटाई कर दी। साथ ही उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया, लेकिन थाने में भाजपा नेता की पिटाई की सूचना धीरे-धीरे नगर में पहुंच गई। इससे भाजपाइयों में आक्रोश व्याप्त हो गया और मौके पर जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए। मामले की जानकारी होते ही जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह समेत दर्जनों की संख्या में भाजपा नेता पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। इस बीच मामला बढ़ता देख सीओ सदर अनिल राय भी मौके पर पहुंच गए और जांच का भरोसा देते हुए मामले को निपटाने का प्रयास किया, लेकिन भाजपाई नहीं माने और तभी से यह मामला बढ़ता चला गया। वहीं बुधवार की रात दारोगा शिव बाबू यादव से दुर्व्यवहार करने के मामले में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता शैलेंद्र को गिरफ्तार किया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *