लखनऊ। क्या आपने कभी ‘मृत’ डॉक्टर को ड्यूटी करते देखा है! हम सभी जानते हैं कि ये असंभव है। लेकिन इसके बावजूद सिंगरौली के ट्रॉमा सेंटर में ड्यूटी ऑफिसर ने एक मृत डॉक्टर की ड्यूटी लगा दी। इन स्वर्गीय डॉक्टर के ड्यूटी आदेश पर बाकायदा वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तारक्षर भी हैं। इस बात को लेकर अब जब बवाल मचा तो प्रशासन के कान खड़े हो गए और कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए आदेश दिए।
सिंगरौली जिले के ट्रॉमा सेंटर में एक बेहद गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही भरा आदेश जारी किया गया। 31 दिसंबर को यहां ड्यूटी चार्ट जारी हुआ। जिसमें डॉक्टर ‘अनिल कुमार यादव’ की ड्यूटी लगा दी गई। आदेश में लिखा गया कि डॉक्टर अनिल कुमार यादव स्त्री रोग संबंधी कॉल को अटेंड करेंगे। इस आदेश में बकायदा सिविल सर्जन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के हस्ताक्षर भी हो गए। यह हैरानी में डाल देने वाला मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।  जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने मामले को लेकर कहा है कि इस लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। और जांच डिप्टी कलेक्टर से करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: नाबालिग बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन रहे पिता को उतारा मौत के घाट

कोरोना से हो चुका है डॉक्टर का निधन
हैरानी की बात यह है की ड्यूटी रजिस्टर तैयार करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को यह तक होश नहीं रहा कि डॉक्टर अनिल कुमार यादव की  7 दिसंबर को कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। इसके बाद भी गंभीर लापरवाही दिखाते हुए यहां डॉक्टर अनिल की ड्यूटी लगा दी गई। और आपको बता दें कि सिंगरौली जिले के ट्रामा सेंटर में लापरवाही का यह कोई पहली बार नहीं है। बल्कि इससे पहले भी यहां गंभीर लापरवाही के मामले सामने आते रहे हैं। जिसके चलते बीते दिनों मुख्य चिकित्सा अधिकारी का तबादला हो गया था। लेकिन, भले ही सीएमएचओ बदले हैं। लेकिन  व्यवस्थाएं जस की तस बनी हुई हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *