लखनऊ: तमिलनाडु में 11 और लोगों के साथ एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए चीफ ऑफ जनरल CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली कैंट में किया जाएगा। न्यूज एजेंसी ANI ने बताया वेलिंगटन में पुष्पांजलि समारोह के बाद गुरुवार को कोयंबटूर से एक सैन्य विमान से उनके पार्थिव शरीर के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। पार्थिव शवों को CDS के आवास पर लाया जाएगा, जहां लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अंतिम सम्मान देने का समय तय किया है। इसके बाद एक अंतिम संस्कार यात्रा होगी, जो कामराज मार्ग से दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर श्मशान तक होगी।

मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाए गए सैनिकों के पार्थिव शरीरcds
तमिलनाडु: कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले जवानों के पार्थिव शरीर को नीलगीरि के वेलिंगटन से मद्रास रेजिमेंटल सेंटर पहुंचाया गया। यहां सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

तमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में दिया बयान
तमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया। उन्होंने बताया कि हादसे में किन अधिकारियों की जान गई है। साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच शुरू किए जाने को लेकर भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया, “जनरल विपिन बिपिन रावत अपने दौरे के लिए तमिलनाडु के वेलिंग्टन जा रहे थे।वायु सेना के Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर कल 11:48 AM बजे सुलूर एयर बेस से अपनी उड़ान भरी और इसे 12:15 बजे वेलिंग्टन लैंड करना था लेकिन सुलूर एयर बेस के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने 12:08 बजे अपना संपर्क खो दिया।”

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *