लखनऊ। शाकाहार, सदाचार और नशामुक्त समाज के निर्माण का सन्देश देने वाले और दिन-रात अथक परिश्रम कर रहे उज्जैन के पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज ने यूपी के गोंडा में सत्संग में मुक्ति-मोक्ष का मार्ग अनमोल धन नामदान दिया और बताया कि अगर दुनिया का प्रत्येक मनुष्य ने सदाचारी शाकाहारी होने का पालन नहीं किया, तो कुदरत के प्रकोप से कोई नहीं बच सकता, इसका एक मात्र रास्ता है। सदाचारी शाकाहारी बन जाओ।

गुरुमहाराज जी संदेश में बताया कि मनुष्य शरीर का कोई ठिकाना नहीं है, कब समय पूरा हो जाए और आदमी संसार से चला जाए। तकलीफों को दूर करने के लिए विश्वास हो जाए, जयगुरुदेव नाम की ध्वनि अपने-अपने घरों में बोलवाना शुरू कर दो। मुसीबत-तकलीफ में जब जयगुरुदेव नाम बोलेंगे तो मालिक मदद करेगा। किसी की निंदा-बुराई मत करना नहीं तो उसके कर्मों से लद जाओगे। अगर लोगों का खान-पान और चरित्र सही नहीं होगा तो आगे नहीं बढ़ पाएंगे, तरक्की नहीं कर पाएंगे। जो शाकाहारी नशा मुक्त भजनानंदी रहेंगे आगे वही बढ़ पाएंगे। बराबर जो आपका सेवा, जनहित करने का चल रहा है दवा, कंबल, जैकेट बांटने आदि सब आप निःशुल्क करते हो, सब करते रहो। इससे रुपया पैसा में बरकत होगी।

समझ लो! कोरोना का तांडव, शिव तांडव के आगे कुछ भी नहीं है।
उन्होंने आगे बताया कि 84 लाख योनियों में केवल मनुष्य ही ऐसा है जो परोपकार कर सकता है। समझ लो! कोरोना का तांडव, शिव तांडव के आगे कुछ भी नहीं है। सोचो! जब शिव तांडव होगा तब कितने धरती पर से जाएंगे और कितने बचेंगे? मानव मंदिर को गंदा रखकर पूजा करोगे तो कुबूल नहीं होगी। सन्त दर्शन करने व सतसंग सुनने से समस्याओं का समाधान होता है। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *