लखनऊ। बैली फैट कम करने के लिए लोग न जानें कितनी तरह के सप्लीमेंट्स और एक्सरसाइज की मदद लेते हैं। लेकिन ये चीजें कई बार बैली फैट कम करने में मददगार साबित नहीं भी होती हैं। ऐसे में आपके पैसे और मेहनत तो बेकार जाते ही हैं। साथ ही साइड इफेक्ट्स का खतरा भी बना रहता है। तो क्यों न आप बैली फैट को कम करने के लिए कुछ ऐसी चीजों का सेवन करें, जो आपके घर में आसानी के साथ मौजूद हों। साथ ही इनके साइड इफेक्ट्स का खतरा भी आपको न हो, तो आइए जानते हैं कि बैली फैट कम करने के लिए आप किन घरेलू चीजों की मदद ले सकते हैं।

पीनट बटर
पीनट बटर आपके बैली फैट को कम करने में मदद कर सकता है। दरअसल पीनट बटर में प्रोटीन और फाइबर की मात्रा काफी होती है जो पेट को काफी देर तक भरा रखने का काम करती है। अगर आप नॉर्मल बटर इस्तेमाल करते है तो आपके लिए इसे पीनट बटर से रिप्लेस करना बेहतर होगा।

काली मिर्च
आपके बैली फैट को कम करने में काली मिर्च काफी सहायता करती है। ये फैट को इकठ्ठा नहीं होने देती और आसानी से फैट को बर्न करती है। इतना ही नहीं कालीमिर्च खाने से मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है और इम्यूनिटी भी मजबूत होती है।

हरी मटर
मटर का सेवन भी बैली फैट को कम करने में मददगार हो सकता है। मटर को बेहतर वेट लॉस फूड माना जाता है। ये पेट की चर्बी को कम करती है साथ ही इम्यूनिटी को भी मजबूत बनाती है।

चना आएगा काम
चना आपके बैली फैट को कम करने के काम आ सकता है। चने खाने से फैट बर्न होता है और प्रोटीन, फाइबर और मिनरल्स जैसे पोषक तत्व भी बॉडी को मिल जाते हैं। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *