प्रतापगढ़: जैसे जैसे विधानसभा का चुनाव नज़दीक आ रहा है वैसे वैसे क्षेत्रीय नेताओं का जनसंपर्क तेज़ हो गया है। एक एक विधानसभा क्षेत्र से दर्जनों लोग अपनी ताक़त दिखाने के लिए जनता के बीच लगातार बने हुए हैं। प्रतापगढ़ ज़िले की सबसे चर्चित सीट विश्वनाथगंज मानी जा रही है। वर्तमान समय में यह सीट भाजपा+ अपना दल के कब्जे में है और डॉक्टर आरके वर्मा इस सीट से विधायक हैं और अब इन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उक्त सीट से समाजवादी पार्टी के कई नेता टिकट के लिए काफ़ी मशक्कत कर रहे हैं लेकिन उन सभी नेताओं में संजय पाण्डेय सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन दिखा रही अपना असर, कोरोना मामलों में कमी

विश्वनाथगंज विधानसभा के लोगों से बातचीत से यह पता चला कि यहां की जनता भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और सरकार को अलोकतांत्रिक रवैए से तंग आ चुकी है और समाजवादी पार्टी से संजय पाण्डेय को अपना प्रत्याशी देखना चाहती है। संयज पाण्डेय प्रतापगढ़ ज़िले के रहने वाले हैं इनकी पकड़ ब्राह्मणों के साथ मुसलमानों, पिछड़ों और दलितों में बहुत मज़बूत मानी जाती है और इनके पिता जी स्व. राजाराम पाण्डेय जी यहां से कई बार विधायक चुने गए हैं और मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री काम किया है।

यह भी पढ़ें: हॉस्पिटल की लापरवाही: जन्म के तुरंत बाद नवजात की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों में संजय पाण्डेय का पलड़ा भारी दिख रहा है संजय पाण्डेय के अंदर जनता की सेवा करने का जज़्बा जगजाहिर है इन्होंने कोरोना काल, ईद, दीपावली, होली और जनता को जब भी ज़रूरत पड़ी ऐसे मौक़े पर संजय पाण्डेय एक पैर पर खड़े दिखे। संजय पाण्डेय अपने पिता स्व. राजाराम पाण्डेय की तरह गंगा जमुनी तहजीब के अलंबरदार हैं और अपने पिता के नक्शे कदम पर चल भी रहे हैं। हिंदू मुस्लिम एकता इनका मिशन है और ये हमेशा इंसानियत को तरजीह देते हैं। जनता से बात करने के आधार पर देखा जाए तो संजय पाण्डेय सबसे अच्छे कैंडिडेट साबित होंगे और सपा विश्वनाथगंज की सीट अपने खाते में हासिल करती हुई दिखेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *