लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। आचार संहिता के बीच शुरू हुई चेकिंग के बीच लखनऊ वजीरगंज पुलिस ने बुधवार की देर रात आगा मीर ड्योढ़ी चौकी के पास एक कार को रोका था। कार की तलाशी ली गई तो उसमें रखे एक बैग में से पुलिस को 15 लाख रुपये रखे हुए मिले। जूस लेकर जा रही कार में मिली रकम का ब्यौरा मांगा गया तो उसमें सवार युवक जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने रकम को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वजीरगंज प्रभारी निरीक्षक राजकिशोर पांडेय के अनुसार चेकिंग के दौरान एक कार की तलाशी में बैग से 15 लाख रुपये मिले हैं। पूछताछ में बताया कि वह खाला बाजार का रहने वाला अर्पित है। रुपये तिलकनगर में रहने वाले महेश ने उसे महानगर के एक व्यापारी के घर पहुंचाने को कहा था। पुलिस के मुताबिक अर्पित रुपयों से सम्बंधित दस्तावेज नहीं दे सका है। रुपये सीज कर लिए गए हैं। फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। दोनों टीमें रुपयों को लेकर पड़ताल करेंगी।

इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर यूपी इलेक्शन 2022 को शांतिपूर्ण और सफल पूर्वक कराने को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है और लगातार एक्शन ले रही है। इसी के तहत पुलिस रात में भी चेकिंग अभियान चला रही है। अक्सर देखा जाता है कि रात के अंधेरे में लोग रुपयों को लेकर निकलते हैं जिसका इस्तेमाल वोटिंग खरीदने में भी किया जाता है। हमें उम्मीद है पकड़ा गया यह 15 लाख रुपया भी वोटिंग खरीदने के लिए ही इस्तेमाल होने वाला था। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *