लखनऊ। बहुत सारे लोगों को रोज कोई नई डिश बनाना पसंद होता है। कुकिंग के शौकीन लोगों को इंटरनेट पर नई-नई रेसिपीज़ भी ढूंढते रहते हैं। ऐसे में अगर आप नाश्ते में मजेदार डिश बनाना चाहते हैं, तो हंग कर्ड सैंडविच ट्राई कर सकते हैं।

हंग कर्ड सैंडविच बनाना बहुत आसान है। इसे बच्चे भी कुक कर सकते हैं. जानिएं, हंग कर्ड सैंडविच रेसिपी
हंग कर्ड सैंडविच बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

8-10 ब्रेड के स्‍लाइस
1 कप हंग कर्ड
1 कसी हुई या बारीक कटी शिमला मिर्च
1 कप कसी हुई गाजर
1 बारीक कटा टमाटर
1 बारीक कटा प्‍याज
1 बारीक कटी हरी मिर्च
आधा कप बारीक कटा हरा धनिया
आधा चम्मच काली मिर्च पाउडर
स्वादानुसार चाट मसाला
नमक स्‍वादानुसार
2 बड़े चम्‍मच देसी घी या बटर

हंग कर्ड सैंडविच बनाने का तरीका
हंग कर्ड सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले गाजर को ग्रेट करें। इसके बाद शिमला मिर्च, प्‍याज और टमाटर को बारीक टुकड़ों में काटें। अब हंग कर्ड में सब्जियों को मिलाएं। इसके बाद स्वादानुसार नमक मिलाएं। इसमें काली मिर्च पाउडर और चाट मसाला मिलाएं। इसमें बारीक कटा हरा धनिया डाल कर मिक्स कर दें। अब इस मिश्रण को ब्रेड स्लाइस पर लगाएं। अब तवा गर्म करें और उस पर देसी घी या बटर डालें। दो ब्रेड स्लाइस के बीच बैटर रख कर सैंडविच को अच्छे से दोनों तरफ से सेक लें।

आप चाहें तो सैंडविच मेकर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप सैंडविच को ग्रिल भी कर सकते हैं। अगर आपको हंग कर्ड तैयार करना नहीं आता तो बता दें कि इसे तैयार करने के लिए एक कपड़े में दही डाल कर रात भर के लिए टांग दें। आप इसमें अपनी पसंद की सब्जियां डाल सकते हैं. सैंडविच के साथ चाय सर्व करें। इसके साथ चटपटी चटनी या सॉस भी परोसें। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *