हेल्थ डेस्क: गर्मियों में अक्सर लोगों को ड्राई स्किन की समस्या हो जाती है. इससे त्वचा बेजान दिखने लगती है और त्वचा पर खुजली की समस्या भी होने लगती है. कुछ मामलों में त्वचा से रक्त भी बहने लगता है. ऐसे में आमतौर पर त्वचा को स्वस्थ रखने और नमी बरकरार रखने के लिए मॉइस्चराइजर का उपयोग किया जाता है. अगर आप भी सर्दियों में त्वचा के रूखेपन से परेशान हैं तो आप ऐसे तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको ग्लोइंग स्किन देगा और आपकी त्वचा को कोमल बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

जैतून के तेल का करें इस्तेमाल
आप सर्दियों के मौसम में त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए रात को सोने से पहले जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है. इसमें विटामिन ए, डी, ई और विटामिन के भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. यह त्वचा को अंदर से पोषण देकर त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है.

जैतून के तेल के इस्तेमाल से होंगे ये फायदे
– रात को सोने से पहले जैतून के तेल का प्रयोग करें. यह त्वचा की सभी मृत कोशिकाओं को हटाकर त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है.
– जैतून के तेल के इस्तेमाल से त्वचा चमकदार और दमकती हुई नजर आती है.
– इस तेल में बड़ी मात्रा में एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो त्वचा को कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याओं से बचाता है.
– ऑलिव ऑयल त्वचा को जवां दिखने में भी मदद करता है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *