लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मिली प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम चार बजे शपथ लेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर यह योगी आदित्यनाथ का दूसरा कार्यकाल होगा। आज के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। इसके अलावा विपक्ष के नेताओं को भी शपथ ग्रहण में आने का निमंत्रण भेजा गया है।

नए मंत्रिमंडल में युवाओं, नारी शक्ति को मिलेगा मौका
योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाओं का बाजार हर तरफ गर्म है। राज्य के नए मंत्रिमंडल में युवाओं, नारी शक्ति (महिला) और अनुभवी नेताओं को मौका दिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नए कैबिनेट में क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन बनाने के भी प्रयास किए जाएंगे। माना जा रहा है कि आज 45 से 47 मंत्रियों की शपथ ली जा सकती है। इनमें से 24 कैबिनेट, 10 से अधिक स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और लगभग 12 राज्य मंत्री शामिल हो सकते हैं।

ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल
कैबिनेट में 15 से ज्यादा होंगे नए चेहरे कैबिनेट में 15 से ज्यादा नए चेहरे भी हो सकते हैं। कैबिनेट में पश्चिम से पूर्व तक अगड़े, पिछड़े, दलित और अत्यंत दलित वर्ग को प्रतिनिधित्व देने पर चर्चा होगी. वहीं इस बार पार्टी युवा चेहरों को भी मौका दे सकती है. वहीं, कैबिनेट में महिलाओं की हिस्सेदारी इस बार भी बढ़ाई जा सकती है। नए चेहरों में पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा, पूर्व आईपीएस असीम अरूण, पूर्व आईपीएस राजेश्वर सिंह, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, गाजियाबाद से विधायक सुनील शर्मा, मथुरा की मांट से जीते राजेश चौधरी, स्वामी प्रसाद मौर्य को हराने वाले असीम राय चौधरी का नाम शामल हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *