लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में स्थित बड़ी काली जी मंदिर के महंत ओम भारती को पुलिस ने कुकर्म के प्रयास के आरोप में सोमवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मंदिर परिसर में ही प्रसाद बेचने व फोटोग्राफी करने वाले युवक ने सोमवार शाम को महंत के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसके बाद मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने आरोपी महंत को हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, चौक में ही रहने वाले एक युवक ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि बड़ी काली मंदिर के महंत ओम भारती ने उसके साथ कुकर्म किया। युवक ने अपनी शिकायत में बताया कि वह अपनी विधवा मां और नाबालिग बहन के साथ रहता है। मंदिर परिसर में प्रसाद की उसकी एक दुकान है। इसके साथ ही वह मंदिर में फोटोग्राफी का काम भी करता है। मंदिर के वर्तमान महंत ओम भारती अक्सर उसे अपने कमरे में बुलाते और हाथ-पैर दबवाते थे। मना करने पर महंत उससे दुकान खाली करने की धमकी देते थे। इसके बाद बीती 8 अप्रैल को महंत ने रात की आरती के बाद उसे अपने कमरे में ही रोक लिया और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे। इस दौरान महंत ने कथित रूप से उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं, महंत ने उसकी नाबालिग बहन के साथ भी अश्लील हरकत की है।

यह भी पढ़ें: UP: इस जिले की सड़कों से हटेंगे 27 हजार से ज्यादा वाहन, जानिए क्यों?

वहीं मामले को लेकर कुछ लोगों ने इंसानियत का परिचय देते हुए क्षेत्रवासियों और एडवोकेट अनुराग दिक्षित, आनंद रस्तोगी, अंकित दीक्षित, एडवोकेट अमित चोपड़ा, संजीव अवस्थी, आशुतोष रस्तोगी ने महंत ओम भारती के खिलाफ आवाज उठाई। जिसके बाद पुलिस देर रात ही आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच-पड़ताल के बाद ही अग्रिम कार्यवाई की जायेंगी। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *