लखनऊ: महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में जुटी हुई है। उद्धव को सत्ता से बेदखल करने के बाद ठाकरे परिवार का असर कम करने के लिए भाजपा (BJP) एक और सियासी दांव चलने की तैयारी में है। जानकारों के मुताबिक महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बेटे अमित ठाकरे (Amit Thackeray) को मंत्री बनाने की पेशकश की गई है।

मौजूदा समय में अमित ठाकरे (Amit Thackeray) किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं मगर फिर भी भाजपा उन्हें मंत्री बनाकर ठाकरे परिवार को एक और झटका देना चाहती है। भाजपा ने इस बाबत महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख से संपर्क साधा है। हालांकि अभी तक मनसे की ओर से इस बाबत कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

आदित्य ठाकरे को मिलेगी सीधी चुनौती
शिवसेना में हुई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के सामने महाराष्ट्र में शिवसेना को एक बार फिर मजबूती से खड़ा करने की बड़ी चुनौती है। वे लगातार पार्टी पदाधिकारियों की बैठक करने में जुटे हुए हैं। दूसरी ओर भाजपा ठाकरे परिवार का असर और कम करने की मुहिम में जुटी हुई है। इसी कड़ी में पार्टी की ओर से राज ठाकरे के बेटे को आगे करने की तैयारी है। सियासी जानकारों का मानना है कि भाजपा के इस कदम से शिवसेना को और झटका लग सकता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *