लखनऊ: लुलु मॉल उद्घाटन के बाद से ही विवादों में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ प्रशासन से इस मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। इसके बाद मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार युवकों को हिरासत में लिया। इधर, परमहंस आचार्य शुद्धिकरण के लिए लुलु मॉल पहुंच गए। पुलिस ने परमहंस दास को हिरासत में ले लिया है।

मॉल में नमाज पढ़ने वाले 10 में से चार युवकों की हुई पहचान
लखनऊ साउथ के एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार युवकों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इन चारों युवकों से पुलिस अब पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में मोहम्मद रेहान, आतिफ खान, मोहम्मद लोकमान और मोहम्मद नोमान को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी लखनऊ के ही रहने वाले हैं। इनमें मोहम्मद लोकमान और मोहम्मद नोमान मूल रूप से सीतापुर के रहने वाले हैं। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है और अन्य की तलाश जारी है।

इस बीच अयोध्या के आचार्य परमहंस दास लुलु मॉल पहुंच गए और शुद्धिकरण की कोशिश करने लगे। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने पहले उन्हें समझाने की कोशिश की। फिर उन्हें हिरासत में ले लिया। बता दें, लुलु मॉल के उद्घाटन के बाद कुल लोग यहां नमाज पढ़ने पहुंच गए थे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विवाद शुरू हो गया। मॉल में नमाज के विरोध में हिंदूवादी संगठन ने लुलु मॉल के बाहर प्रदर्शन किया था। लिस ने लुलु मॉल परिसर के अंदर घुसकर बिना अनुमति हनुमान चालीसा का पाठ करने के आरोप में भी दो लोगों को गिरफ्तार किया है और कम से कम 15 लोगों को मॉल परिसर के अंदर घुसने की कोशिश के दौरान हंगामा करने के आरोप में हिरासत में लिया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *