लखनऊ। मेवाड़ के उदयपुर जिले के गोगुंदा क्षेत्र से भाजपा विधायक प्रतापलाल भील के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ हैं। एक महिला ने विधायक पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने उदयपुर रेंज के आईजी सत्यवीर सिंह के सामने पेश होकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद मामले में गोगुंदा थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन मामला विधायक से जुड़ा होने के चलते प्रदेश मुख्यालय के मार्फत जांच को सीआईडी सीबी को भेजा जाएगा। वहीं, विधायक का कहना है कि उन्हें ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं है।

उदयपुर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने बताया कि पीड़िता मूलतया मध्य प्रदेश के नीमच इलाके की रहने वाली हैं। पीड़ि‍ता ने बताया कि करीब 3 साल पहले विधायक प्रतापलाल भील से उनकी मुलाकात एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। महिला ने बताया कि पहले विधायक ने मेलजोल बढ़ाया। उसके बाद शादी करने का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाये. महिला के अनुसार, विधायक प्रताप भील ने उदयपुर के सुखेर स्थित एक फ्लैट में और नीमच में संबंध बनाए थे। पीड़िता का आरोप है कि विधायक अब शादी के वादे से मुकर गए हैं। इसीलिये वह शिकायत लेकर आईजी के सामने पेश हुई हैं। पुलिस ने महिला का करवाया मेडिकल मामले की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर पुलिस ने विधायक प्रतापलाल भील के खिलाफ महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले को जांच के लिये सीआईडी सीबी को भेजा जाएगा। सीआईडी सीबी मामले की जांच करेगी। उससे पहले पुलिस ने महिला का मेडिकल भी करवा लिया है। दूसरी ओर विधायक प्रतापलाल भील ने ऐसा कोई भी मामला दर्ज होने की जानकारी से इनकार किया है। प्रताप भील गोगुंदा से लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं। वे पहले सरपंच रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज: स्वर्गीय सुजीत पांडेय के नाम से ट्रस्ट का गठन, मिलेगी गरीबो को मदद

पुलिस ने महिला का करवाया मेडिकल
मामले की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर पुलिस ने विधायक प्रतापलाल भील के खिलाफ महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले को जांच के लिये सीआईडी सीबी को भेजा जाएगा। सीआईडी सीबी मामले की जांच करेगी। उससे पहले पुलिस ने महिला का मेडिकल भी करवा लिया है। दूसरी ओर विधायक प्रतापलाल भील ने ऐसा कोई भी मामला दर्ज होने की जानकारी से इनकार किया है। प्रताप भील गोगुंदा से लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं। वे पहले सरपंच रह चुके हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *