IND vs ZIM : टी20 वर्ल्ड कप में भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज सुपर- 12 का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर शानदार जीत हांसिल की। इस जीत के साथ ही भारत ग्रुप-2 में सबसे ज्यादा नंबरों के साथ शीर्ष पर पहुँच गई है। अब वह 10 नवम्बर को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल-2 में खेलेगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत से टीम इंडिया ने यह बता दिया कि कोई भी टीम उन्हें हल्के में लेने की गलती न करे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत ने जिम्बाब्वे के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। जवाब पारी में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर ही ढेर हो गई। टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 186 रन बनाए। केएल राहुल ने 35 गेंदों में 51 तो वहीं, सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव की इस धुआंधार बल्लेबाजी ने भारत को जीत के शिखर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 25 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्होंने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ एक साल में टी20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले वह पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे पर पूरे मैच में शिकंजा कसे रखा। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके। वहीँ हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *