लखनऊ: यूपी में रेप के आरोप में जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब ईडी के विशेष जज दिनेश कुमार शर्मा (तृतीय) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. ईडी की कस्टडी रिमांड वाली अर्जी पर सुनवाई के लिए 10 फरवरी की तारीख तय की है.

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र में एक अध्यापक ने फायर कर ट्रक का टायर किया पंचर, गिरफ्तार

गौरतलब है कि ईडी ने अकूत संपत्ति अर्जित करने के मामले में गायत्री प्रजापति की 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी है. गत 22 जनवरी को ईडी की विशेष अदालत ने इस मामले में जरिए प्रोडक्शन वारंट गायत्री को जेल से तलब किया था. सोमवार को इस आदेश के अनुपालन में गायत्री को जेल से विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. बता दें कि 26 अक्टूबर 2020 को विजिलेंस ने गायत्री के खिलाफ आय से अधिक संपति का मामला दर्ज किया था. ईडी की प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि बतौर खनन मंत्री गायत्री ने अपनी आय से अधिक संपति अर्जित की है. फिलहाल दो करोड़ 98 लाख 28 हजार 511 रुपए अधिक संपति का पता चला है.

यह भी पढ़ें: अंबेडकर नगर: नाबालिग छात्रा को ले फरार हुआ शिक्षक, लड़की हुई बरामद

ईडी के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, गायत्री प्रजापति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. लिहाजा अब उन्हें कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. अभी तक गायत्री प्रजापति के बहुत सारे फर्जी फर्म के साक्ष्य मिले हैं, जिसमें कई करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं. गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति इन कम्पनियों का निदेशक है. इनकी कई प्रॉपर्टी अमेठी, लोनावला व गोवा में होने की जानकारी मिली है. इस संदर्भ में गायत्री से पूछताछ आवश्यक है. लिहाजा गायत्री प्रजापति का 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी गयी है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *