लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते कि उनके परिवार में एकता हो। वह अखिलेश से बिना शर्त गठबंधन को तैयार हैं। किसान आंदोलन में प्रसपा पूरी तरह से किसानों के साथ है। शिवपाल यादव ने यह बयान बीते कल सोमवार को मैनपुरी के किशनी में एक निजी कार्यक्रम में दिया था।

यह भी पढ़ें: मुरादाबाद: बर्खास्त बिजली संविदा कर्मचारी ने डीएम ऑफिस के बाहर खाया जहर

शिवपाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कॉरपोरेट घरानों के दबाव में किसानों के साथ अन्याय कर रही है। कृषि कानून के लागू होने के बाद किसान अपने खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते कि परिवार में दोबारा एकता हो। उन्होंने बिना शर्त के अखिलेश से बात करने का प्रस्ताव दिया था पर लोगों ने बात नहीं बनने दी।

यह भी पढ़ें: अंबेडकर नगर: नाबालिग छात्रा को ले फरार हुआ शिक्षक, लड़की हुई बरामद

उन्होंने कहा कि वह खुद पार्टी को बनाने से पहले चार बार रामगोपाल यादव से मिलने गए थे। गठबंधन होने पर वह अखिलेश को ही मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा की पांच सीटें आने के बाद महागठबंधन बनाने के लिए नीतीश कुमार, लालू यादव, शरद पवार, अजीत सिंह से मिले थे, लेकिन कुछ लोगों ने इसमें अड़ंगा लगा दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में सभी दल मिलकर ही भाजपा को हरा सकते हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रसपा का सपा में विलय किसी कीमत पर नहीं होगा, सिर्फ गठबंधन हो सकता है। आगामी 2022 में प्रसपा के बिना किसी दल की सरकार बनना मुश्किल है। भाजपा का प्रोटेम स्पीकर बनाने पर उन्होंने कहा कि सपा को विचार करना चाहिए कि बहुमत होने के बावजूद आखिर ऐसा क्यों हुआ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *