लखनऊ। पीजीआई पुलिस ने एटीएम बूथ में लोगों का कार्ड बदलकर लाखों रुपये निकालने वाले पांच शातिर युवकों को गिरफ्तार किया हैं । पुलिस ने उनके कब्जें से
कई बैंकों के एटीएम कार्ड,500 रुपये के 29 जाली नोट और दो बाइकें बरामद की हैं ।

इंस्पेक्टर पीजीआई राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि एसआई राजेंद्र प्रसाद यादव,अनुज प्रताप सिंह ने मुखबिर की सूचना पर वृंदावन योजना सेक्टर 5, इग्नू मोड़ के पास से बाइक सवार पांच युवकों को धर दबोचा ।
पुलिस को पूछताछ में आरोपितो ने अपना नाम जौनपुर निवासी अजय निषाद,राजेश कुमार,फिरोज अहमद,पवन कुमार,सचिन गुप्ता बताया। उनके पास से 98एटीएम कार्ड,500 के जाली 29 नोट, समेत दो बाइकें बरामद हुई हैं।

इंस्पेक्टर के मुताबिक, पकड़े गए युवक एटीएम के पास खड़ा रहते है और एटीएम से रुपये निकालने आने वाले लोगों पर नजर रखते है। जब उन्हें लगता है कि जो व्यक्ति रुपये निकालने आया है, उसे एटीएम से रुपये निकालने की जानकारी नहीं है तो वह केबिन में उसकी मदद के बहाने एक युवक पहुंच जाता है। अपने पास पहले से रखे एटीएम से उसका कार्ड बदल लेता है। मशीन में खराबी से रुपये न निकल पाने का बहाना करके वहां से लौट जाता है। बाद में एटीएम में पहुंचकर उसके खाता से रुपये पार कर देता है। पकड़े गए आरोपितों में अजय निषाद और राजेश कुमार पर कई मुकदमें दर्ज हैं।

गिरफ्तार करने में शामिल रही टीम—

इंस्पेक्टर पीजीआई राणा राजेश कुमार सिंह,तेलीबाग चौकी प्रभारी राजेंद्र प्रसाद यादव, एल्डिको चौकी प्रभारी अनुज प्रताप सिंह,हेड कांस्टेबल बाबूराम, कॉन्स्टेबल रामू यादव, अंकुर चौधरी, रविंद्र कुमार, विनय मौर्य, प्रशांत राठी,मुकेश यादव वीर सिंह शामिल रहें ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *