लखनऊ : राजधानी लखनऊ में श्रीरामचरित मानस की प्रतियां जलाने के मामले में दो आरोपियों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई पहले से जेल में बंद आरोपी सलीम व सत्येंद्र कुशवाहा पर पुलिस कमिश्नरेट के आदेश के बाद की गई की गई है।

यह भी पढ़ें :  Horoscope : धनु व कुंभ राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, होगी सुख के साधनों में वृद्धि 

बतादें, रामचरितमानस की चौपाइयों के विरोध और उसकी प्रतियां जलाने के मामले में पीजीआई थाने में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इनमें से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास के मुताबिक, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के आदेश के बाद रविवार को जेल में बंद उतरेठिया के सलीम व सैनिकनगर के सत्येंद्र कुशवाहा के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

वहीँ इस मामले में गिरफ्तार अन्य तीन आरोपियों आलमबाग निवासी यशपाल सिंह लोधी, साउथ सिटी निवासी देवेंद्र प्रताप यादव और तेलीबाग निवासी नरेश सिंह के खिलाफ भी जल्द यही कार्रवाई होगी। पुलिस का कहना है की, जांच में सामने आया है कि मौके पर मौजूद सलीम ने प्रतियां जलाने की साजिश रची थी। उसने ही प्रदर्शनकारियों को प्रतियां फाड़ने और जलाने के लिए उकसाया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *