असोहा उन्नाव। बाबू रहा मजरे पाठकपुर गांव छावनी में तब्दील जनपद के लगभग सभी थानों की पुलिस मौजूद एक कंपनी पीएसी तैनात। समाज वादी पार्टी ने कहा योगीराज में महिलाएं असुरक्षित घर में भी आबरू बचाना मुश्किल है ,बेटी बचाओ बेटी ,पढ़ाओ का नारा पूरी तरह हवा हवाई साबित हो रहा एक ही परिवार की तीन बहने जो जानवरों का चारा लेने अपने खेत गई थी काफी देर हो जाने के बाद जब वापस नहीं आई तब परिवारी जनों ने खोजना शुरू किया तो वही सरसों के खेत के किनारे तीनो लड़कियाँ मरणासन्न हालत में  मिली ।

तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा लाया गया जहां डॉक्टरों ने दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया और एक की हालत चिंताजनक बताई उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है बबुरहा में घटित घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है इस घटना से  विपक्षी दलों के मंसूबे बढ़ गए हैं वह भाजपा सरकार निशाना साध रहे हैं , अभी हाथरस की घटना लोगों के दिमाग से हट नहीं पाई और उन्नाव में दलित किशोरियों के साथ उससे भी बड़ी घटना घटित हो गई घटना से पुलिस विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं  जिओ का नेटवर्क बंद कर दिया गया है।

 

गांव के चारों तरफ पुलिस का पहरा लगा हुआ है समाजवादी पार्टी व भीम आर्मी ने धरना देकर न्याय की मांग करते हुए पुलिस और प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए विधायक अनिल सिंह का कहना है कि समाजवादी पार्टी ऐसे मामलों में तूल देने के आदी हो गई है मृतकों के सहारे वोट की राजनीति करती रहती है पत्रकारों से रूबरू होते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री सुधीर रावत ने कहा कि मृतक परिवारों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए तथा जो गंभीर हालत में है उसके परिवार को 20 लाख की योगी सरकार सहायता दे । समाजवादी नेताओं कहा ने कि  प्रशासन ने इस घटना को हाथरस का रूप देना चाहती है  पूर्व विधायक उदय राज यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहेंगे । सपा प्रदेश के हर पीड़ित परिवार को अपना परिवार मानती है और उसके लिए जो कुर्बानी देनी पड़ेगी उसके लिए तैयार हैं।

आपको बता दें बीती 17 और  18 की रात्रि से ही पुलिस के आला अधिकारियों का आना जाना चालू हो गया था रात में ही कप्तान उन्नाव डीआईजी लखनऊ आईजी जोन लखनऊ एडीजी एसडीएम पुरवा डाग स्क्वायड एलाऊ घटनास्थल पर कड़ी नजर रखे हुए हैं फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल को बरी कट कर दिया है तीनों लड़कियाँ सरसों के खेत के किनारे एक साथ मिली थी तीनों की गर्दन में दुपट्टा लिपटा हुआ था ऐसा परिजनों का कहना है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़कियों की मृत्यु   poisoning से होने की पुष्टि हुई है । जहर खाया गया या खिलाया गया यह कहने को कोई तैयार नहीं है  लोगों का यह भी कहना है कि यह मामला भी हो सकता है प्रशासन इस मामले को पूरी तरह दबाना चाहता है राजनैतिक पार्टियां ओझी राजनीति कर रही हैं।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *