लखनऊ : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार (20 अप्रैल) को आतंकी हमले के बाद सेना की गाड़ी में आग लगने से 5 जवान शहीद हो गए और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए सैन्य अस्पताल भेजा गया है। सेना ने एक बयान में कहा है कि सभी पांचों जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे। आतंकियों ने घात लगाकर इस घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें : सत्संग में आओ अपने मन से पर जाओ गुरु के आदेश से: बाबा उमाकांत जी

आपको बतादें, पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार दोपहर सेना की 49 राष्ट्रीय राइफल (आरआर) का एक सैन्य वाहन रसद लेकर भिंबर गली से गांव संगयोट स्थित सैन्य मुख्यालय की तरफ जा रहा था। इस दौरान भाटादूड़ियां और तोता गली के बीच अचानक आतंकियों ने वाहन पर हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। श्रीनगर में अगले महीने 22 से 24 मई के बीच जी-20 की बैठक को देखते हुए सेना को सतर्क रहने की एडवाइजरी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें : Weather : यूपी में प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में आज होगी बारिश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *