लखनऊ : सरोजनीनगर नगर पुलिस ने कार से बंद घरों व दुकानों की रेकी कर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से लाखों रुपए की चोरी के जेवरात व हजारों रुपए की नकदी बरामद की है । पुलिस गैंग के फरार तीन सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है ।

यह भी पढ़ें : Stock Market : शेयर बाजार में छाई हरियाली, 195 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स

एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के गौरी सर्राफा बाजार में बीती 16-17 जून की देर रात कार सवार चोरों ने बाजार में स्थित राजेंद्र सोनी की दुकान का शटर तोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया था। राजेंद्र की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार सवार चोरों की तलाश में जुटी थी, इस दौरान बुधवार को पुलिस टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सुलभ आवास कॉलोनी ब्लूडॉट चौराहा, टीपी नगर के पास से दो शातिर चोरों को धर दबोचा। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम मासूम अली उर्फ इमरान उर्फ चांद बाबू निवासी मोज्जमनगर थाना सहादतगंज और अबूजर निवासी कैंपल रोड हसिया मऊ थाना ठाकुरगंज बताया। पुलिस ने आरोपितों के पास से सोने की चार जोड़ी अंगूठी, तीन जोड़ी झुमकी, चांदी के 5 सिक्के पुराने, एक करधनी, छह जोड़ी नाक की कील, एक लोहे को सब्बल, एक एलईडी टीवी, एक मिक्सी मशीन पुरानी सहित 9800 रूपये बरामद किया हैं।

यह भी पढ़ें : अगर कम सोते हैं आप तो हो जाएं सावधान, नींद की कमी बन सकती है मौत का कारण

एसीपी कृष्णागर विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि आरोपी मासूम अली पर थाना मड़ियाव, ठाकुरगंज, चौक, कृष्णानगर, बाजार खाला, सरोजनीनगर, सहादत गंज में 15 मुकदमें तो वही अबजर पर सात मुकदमें थाना पीजीआई, सरोजनीनगर, कृष्णानगर में दर्ज हैं। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर शैलेंद्र गिरी की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने हाल ही में कृष्णा नगर और सरोजनीनगर में गैंग के साथ कई चोरी की वारदात को कबूला हैं। इस गैंग की मुख्य सरगना आलिया सहित इस्लाम और अनवर फरार हैं जिन्हें पुलिस तलाश रही हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *