लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश के सभी राजनीतिक दलों ने बिसात बिछानी शुरू कर दी है। चुनाव का काउंटडाउन शुरू होने के साथ ही BSP ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ने का फैसला किया है। लिहाजा, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी अपने सिपहसालारों के साथ रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : Raebareli: तालाब में नहाने गए पांच बच्चों की डूबने से मौत, मचा कोहराम

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा स्टेट यूनिट के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक के दौरान तैयारियों और पार्टी की रणनीतियों पर चर्ची हुई। बीएसपी सुप्रीमो ने सभी को दिशा निर्देश देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार-प्रसार और बहुजन समाज पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। बता दें कि इस बैठक में मायावती के भतीजे और राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Ayodhya : राम मंदिर के पहले तल का काम शुरू, तीन तल का होगा मंदिर

आगे मायावती ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा की, भाजपा गठबंधन सरकार में मतभेद व आपसी विवाद के कारण विकास बाधित है तथा आम जनता परेशान है। गरीबों, श्रमिकों एवं उपेक्षितों आदि का काफी बुरा हाल है। महिला पहलवानों द्वारा शोषण के विरुद्ध आन्दोलन करने को मजबूर सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने आगे कहा की, दलितों, आदिवासियों, गरीबों, श्रमिकों व अन्य उपेक्षितों पर देश भर में हो रही जातिवादी जुल्म-ज्यादती व अन्याय-अत्याचार की क्रूर घटनायें तभी रुक सकती है जब वोट की ताकत के माध्यम से सत्ता की मास्टर चाबी बी. एस. पी द्वारा इनके पास होगी। और इस चाभी को पाने के लिए हमें तेज़ी से बदल रहे राजनीतिक हालात के मद्देनजर पार्टी को पूरे तन, मन, धन से समर्पित कर्मठ व मिशनरी लोगों को आगे करके चुनाव में अच्छा रिज़ल्ट लाने का भरपूर प्रयास करना होगा।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *