नई दिल्ली: देश की संसद में चल रहे मानसून सत्र में विपक्ष द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज फिर चर्चा होगी। आज की चर्चा इसलिए खास हैं की आज चर्चा में पीएम मोदी शामिल होंगे और विपक्ष के विभिन्न मुद्दों का जवाब देंगे | आपको बता दें की यह चर्चा दोपहर 11 बजे से प्रारंभ होगी। इस दौरान पक्ष व विपक्ष के सभी सांसद मौजूद रहेंगे। आज 4 बजे पीएम मोदी लोकसभा में बोलेंगे।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस जारी है। गुरुवार को राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था। आज प्रधानमंत्री मोदी प्रस्ताव पर जवाब देंगे। पीएम मोदी विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे। अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब के बाद वोटिंग हो सकती है। बहुमत के लिए सदन में मौजूद सदस्यों में 50% से 1 अधिक होना चाहिए।

लखनऊ: सीएम योगी से मिले रालोद विधायक, जयंत के एनडीए में जाने की चर्चाएं तेज

विपक्ष के पास अविश्वास प्रस्ताव को पास कराने के लिए लोकसभा में बहुमत नहीं दिख रहा। यहां अकेले बीजेपी के पास ही पूर्ण बहुमत के 301 सांसद हैं। वहीं एनडीए के पास कुल 333 सांसद हैं। पीएम मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान 2018 में भी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था। लेकिन विपक्ष को तब मुंह की खानी पड़ी थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *