लखनऊ : देश में जैसे-जैसे 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक आता जा रहे हैं वैसे ही राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर धार देने का काम शुरू कर दिया हैं। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को धार देने के लिए पार्टी के तरफ से बुंदेलखंड के बांदा में दो दिवसी कार्यकर्ताओं के शिविर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज शाम 5:00 बजे शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : BJP प्रत्याशी दारा सिंह चौहान का नामांकन आज, आयोजित होगी जनसभा

तय कार्यक्रम के मुताबिक अखिलेश यादव बांदा के सर्किट हाउस आज शाम 5:00 बजे पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण शिविर में संबोधित करेंगे। बांदा के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन अखिलेश यादव बांदा पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे वही शिविर के अगले दिन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।गौरतलब है कि दो दिवसी कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर से अखिलेश यादव अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे। इस दौरान वो कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे और मिशन 2024 को लेकर कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र भी देंगे। समाजवादी पार्टी का बांदा में कार्यकर्ता प्रशिक्षण करने का मुख्य उद्देश्य बुंदेलखंड को केंद्रित करना है। बांदा में कार्यकर्ता शिविर का जिम्मा उन्नाव से पूर्व एमएलसी सुनील सिंह साजन को दिया गया है।

यह भी पढ़ें : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति व पीएम ने दी श्रद्धांजलि

आपको बता दे की कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के पहले दिन शिविर में समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी शामिल होंगे वहीं शिविर के दूसरे दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पदाधिकारी के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने का कार्य समाजवादी पार्टी शुरू कर चुकी है। वही बताया जा रहा है कि दो दिवसीय शिविर का समापन अखिलेश यादव के संबोधन से होगा। इस प्रशिक्षण सिविल के जरिए लोकतंत्र का भविष्य जातीय जनगणना, सोशल मीडिया और सरकार का किसानों के प्रति रवैया विषय पर आयोजित हो सकता है। पहले दिन के शिव का शुभारंभ समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम करेंगे

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *