लखनऊ। बलिया जिले के बासडीह थाना क्षेत्र में बुधवार को जोधपुर प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील की खिचड़ी खाने से एक 6 साल की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद प्रशासनिक विभाग से लेकर शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार, जब बच्चों ने पास में बैठे अध्यापक को छात्रा की हालत के बारे में बताया तो इलाज के लिए ले जाने के बजाय अध्यापक ने परिवार की एक लड़की से उसे घर ले जाने को कहा। वह छात्रा को लेकर आगे बढ़ी ही थी। तब-तक परिजन पहुंच गए। छात्रा को लेकर वे अचेत हाल में सीएचसी सहतवार पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित परिजन रोते-बिलखते शव लेकर वापस विद्यालय पंहुचे। शव को स्कूल में रखकर विलाप करने लगे। यह सुनकर कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ वहां जुट गई।
विद्यालय में माहौल बिगड़ता देख अध्यापकों ने अधिकारियों को फोन मिलाना शुरू कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद मौके पर एसडीएम बांसडीह दुष्यंत मौर्य, बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण, एसडीआई बंशीधर श्रीवास्तव, एमडीएम के जिला प्रभारी अजित पाठक पुलिस समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: नगराम: मानसिक विक्षिप्त युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

खाद्य पदार्थ के नमूने लेने पहुंची टीम
एसडीआई बंशीधर श्रीवास्तव ने मिड डे मील की जांच की। एसडीएम बांसडीह के बुलाने पर खाद्य विभाग की टीम भी एमडीएम की जांच के लिए नमूने एकत्र करने पहुंची। विलाप कर रहे परिजनों को आश्वासन देकर समझाने के बाद थानाध्यक्ष बांसडीह रोड ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। इसमें जिन लोगों की लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खाद्य पदार्थ की टीम ने भी एमडीएम के नमूने लिए हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर बीएसए शिव शरण सिंह के द्वारा बताया गया कि खाद्य विभाग को भोजन का नमूना भेज दिया गया है। दोषी पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *