अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की शोभा और बढ़ने वाली है | मंदिर में प्रभु राम के साथ- साथ देवों के देव महादेव भी स्थापित किये जायेंगे | बता दें कि राम मंदिर में महादेव को स्थापित करने के लिए मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर से नर्मदेश्वर महादेव अयोध्या लाये जा रहे है | माना जा रहा है कि ओंकारेश्वर से करीब 1000 किमी का सफर पूरा करके ये विशाल शिवलिंग कल यानी 23 अगस्त को अयोध्या पहुंचेगा। इसके बाद राम मंदिर परिसर में इसकी स्थापना की जाएगी।

18 अगस्त का ओंकारेश्वर से रवाना हुआ काफिला

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर स्थित नजर निहाल आश्रम में ये शिवलिंग स्थापित था। चूंकि ये शिवलिंग नर्मदा नदी से आया था इसलिए इसका नाम नर्मदेश्वर महादेव रखा गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 18 अगस्त को 600 किलो वजनी शिवलिंग को लेकर श्रद्धालु ओंकारेश्वर से रवाना हो चुके हैं। बुधवार को इसके अयोध्या पहुंचने की तैयारी है।

Narmdeshwar Mahadev, Ayodhya Ram temple, Mahakal city, Omkareshwar, Ayodhya News

मंदिर न्यास को सौंपा जाएगा शिवलिंग…

रिपोर्ट में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा के हवाले से कहा गया है कि अयोध्या पहुंचने के बाद शिवलिंग को मंदिर न्याय के सुपुर्द किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा है कि मंदिर परिसर में नर्मरेश्वर महादेव शिवलिंग की स्थापना पर अंतिम फैसला ट्रस्ट महासचिव चंपत राय लेंगे।

Narmdeshwar Mahadev, Ayodhya Ram temple, Mahakal city, Omkareshwar, Ayodhya News

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *