लखनऊ : मोहनलालगंज के धर्मावतखेड़ा में स्थित लोक निर्माण विभाग के यात्रिंक खंड-2 के हाॅट मिक्स प्लांट में तैनात तीन दर्ज‌न सविंदाकर्मियों को बीते चार महीनो से वेतन नही मिला, जिसके चलते उनका परिवार जहां एक ओर भूखमरी की कगार पर है तो वही दूसरी ओर बच्चो के स्कूल की फीस जमा नही हो पा रही है, शनिवार को वेतन ना मिलने से नाराज दर्जनो सविंदाकर्मियों ने हांट मिक्स प्लांट में प्रदर्शन शुरू कर विभागीय मंत्री के सामने ट्रायल के लिये जा रही सड़क मरम्मत एम्बुलेंस को रोक कर वेतन का भुगतान किये जाने के बाद ही एम्बुलेंस को जाने देने की बात कही।

यह भी पढ़ें : निगोहां पुलिस ने 11वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

कर्मचारियों ने वेतन का भुगतान ना किये जाने पर आत्मदाह की भी चेतावनी दी। प्रदर्शन की सूचना पीडब्लूडी चीफ के पास पहुंची तो उन्होने सहायक अभियता शरद नायक को मौके पर भेजकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से फोन पर वार्ता कर उनके द्वारा लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपो की जांच समेत रूके वेतन को जारी कराने का आश्वासन दिया,जिसके बाद आक्रोशित कर्मचारी शांत हुये ओर प्रदर्शन समाप्त किया।

यह भी पढ़ें : सड़क पर खून से लतपथ मरणासन्न हालत में पड़ा मिला युवक, हालत गम्भीर

सविंदाकर्मियों ने बताया साजिश के तहत हाॅट मिक्स प्लांट को यहा तैनात अधिकारी बंद कराना चाहते है,इसी लिए बीते पांच महीनो से प्लांट बंद है।
कर्मचारियों ने प्लांट में तैनात अफसरो पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुये 55कर्मचारियों का वेतन विभाग से निर्गत कराया जाता है,जब कि 35 कर्मचारी ही प्लांट में तैनात है।अधिशासी अभियंता डी के वर्मा ने बताया मिक्स प्लांट बंद होने के कारण सविंदाकर्मियों का वेतन नही जारी किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *